Wednesday 22 June 2011

मेरी "माँ"



मुझसे ये पूछो
कहाँ रहती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

ममता आंसू और ख़ुशी के
आईने में झलकती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मुझसे ये न पूछो
कहाँ रहती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मेरे दिल की गहराईयों में
हंसती बस्ती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

धुंधली आँखों की तस्वीर में भी
झलकती रहती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

जो शब्द बोले भी न हों
उसे कह देती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

जिंदगी के हर अहसास में
सबसे पास रहती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मुझे सबसे ज्यादा समझती है
सबसे प्यारी है मेरी "माँ " !!!!

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org
जो शब्द कह भी न पाऊं उसे
आँखों में तलाश कर लेती है "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मेरे हर मर्ज़ की दावा
हरदम होती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org
हाथों में हाथ लेकर
जब सुलाती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

दुनिया की सारी जन्नत
दिखला देती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मुझे सही मंज़िल की दिशा
सदा दिखाती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मेरे कदम को डगमगाने से
सदा बचाती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org
मुझसे ये न पूछो
कहाँ रहती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

मेरे दिल की गहराइयों में
हंसती बस्ती है मेरी "माँ "

Visit Us @ www.MumbaiHangOut.Org

सबकी आँखों का नूर होती है "माँ "
जिससे ना रह सके कोई दूर
वो होती है "माँ "

3 comments:

संगीता स्वरुप ( गीत ) said...

अच्छी प्रस्तुति है ..लेकिन हर पंक्ति के बीच में यह चित्र रचना की लय को तोड़ रहे हैं ...

kshama said...

सबकी आँखों का नूर होती है "माँ "
जिससे ना रह सके कोई दूर
वो होती है "माँ "
Sach hee to hai!

Unknown said...

maa to maa hai

maa ki koi bhi upmaa kahan hai ?


aapki prastuti achhi lagi..aabhar

Related Posts with Thumbnails